इंडोनेशिया का यात्रिओं से भरा विमान उड़ान भरते चंद मिनटों में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

जकार्ता :इंडोनेशिया में सोमवार सुबह उड़ान भरने के बाद गायब हुआ लायन एयर का विमान समुद्र में क्रैश हो गया. विमान में 188 लोग सवार थे. राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने मीडिया को बताया, इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विमान से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद संपर्क टूट गया था, जिस समय विमान से संपर्क टूटा, उस समय विमान समुद्र के ऊपर उड़ान भर रहा था. जानकारी के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट ‘एएस जाया द्वितीय से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है.

उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है, जो वेस्ट जावा के करावांग में तानजुंग बंगिन के पास समुद्र में तैर रहा था. सुयादी ने कहा, सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था. उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे से यात्रियों और विमान के चालक दल के सदस्यों की कोई सूचना नहीं थी.

उन्होंने कहा कि दो और जहाज, एक टैंकर और एक मालवाहक जहाज भी उस दुर्घटनास्थल के पास जा रहा था. मिली जानकारी के अनुसार, लॉयन एयर 610 ने सुबह 6.20 बजे जकार्ता से उड़ान भरी थई और सुबह 6.33 बजे उसका संपर्क टूट गया था. फिलहाल तलाशी एवं बचाव अभियान जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *