मुंबई :  भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी।
बीसीसीआई ने कहा, क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ सिडनी में जारी एक चार दिवसीय अभ्यास मैच में एक कैच पकडऩे के दौरान शॉ को टखने में चोट आई है। बोर्ड ने कहा, शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसम्बर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।
बता दें कि सिडनी मैदान पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए। 66 रनों की जोरदार पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले 19 साल के पृथ्वी फील्डिंग करते वक्त डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकडऩे की कोशिश कर रहे थे और उसी दौरान वह चोटिल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उनकी बाईं एड़ी में चोट लगी है।
गौरलतलब है कि भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसम्बर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है और इसका पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here