बार्सिलोना: एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को वी और जी सीरीज पेश करते हुए अपने प्रमुख स्मार्टफोन्स वी50 थिन 5जी और जी8 थिनक्यू पेश किए। जहां वी50 थिन 5जी डुअल स्क्रीन के साथ 5जी इनेबल है वहीं जी8 थिनक्यू दुनिया के पहले हैंड आईडी फीचर से लैस है। इसके तहत फोन यूजर के हाथ की हथेलियों को स्कैन कर सत्यापित करता है। इन डिवाइसेज का अनावरण रविवार को बर्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में हुआ।
कंपनी ने एक बयान में कहा, वी50 थिनक्यू 5जी में डुअल स्क्रीन है जिसे कवर केस से मिलता-जुलता डिजायन दिया गया है जो यूजर को डबल व्यूइंग, गेम खेलने और मल्टीटास्किंग एक्सपीरिएंस देने के लिए 6.2 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले प्रदान करता है। एंड्रोएड 9.0 पाई पर चलते हैं और ये ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश दोनों स्मार्टफोन्स नवीनतम च्ैल्कम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस हैं।
5जी सुविधा से लैस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन डिस्प्ले है, फ्रंट और रियर कैमरों में चलते सब्जेक्ट्स पर कैमरा का सुनिश्चित करने के लिए वीडियो डेप्थ कंट्रॉल फीचर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4,000 एमएएच बैटरी से लैस है और 5जी के लिए जरूरी उन्नत प्रोसेसिंग पॉवर देने के लिए इसमें स्नैपड्रेगन एक्स50 5जी दिया गया है।
अपना पहला 5जी फोन लाने के लिए एलजी ने अमेरिका, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया सहित ऐसे 10 प्रमुख बाजारों से साझेदारी की है जहां इस वर्ष 5जी सर्विस लांच होने वाला है। जी8 थिनक्यू में एलजी ने हाथ की नसों से सत्यापित होने वाला लॉक सिस्टम लांच किया है जो अपने उपयोगकर्ता को उनके हाथों की नसों के आकार, मोटाई और अन्य व्यक्तिगत लक्षणों से पहचानती है।
कंपनी ने आगे कहा, यह जेड कैमरा प्रौद्योगिकी और इंफ्रारेड सेंसर्स के संयोजन से संभव हुआ है। यह फिंगरप्रिंट प्रौद्योगिकी से ज्यादा सुरक्षित है। 6.1 इंच क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ आया है और इसमें 3,500 एमएएच बैटरी दी गई है। इसमें फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सैंसर जैसे अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं। इन स्मार्टफोन्स की कीमत और बाजार में उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here