जैश प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे सहित दो आतंकी ढेर
जैश प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे सहित दो आतंकी ढेर

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को हुई भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। उस्मान के अलावा दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के रूप में हुई है।
अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है। खुफिया जानकारी के साथ ही मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से दोनों आतंकवादियों के जैश-ए-मोहम्मद से संबंध होने की बात सामने आई है।
उधर, जैश-ए-मोहम्मद के एक बयान और सोशल मीडिया पर कथित रूप से साझा किए गए विडियो में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान हैदर के रूप में हुई है। बता दें कि पिछले सप्ताह त्राल इलाके में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षाबल का एक कर्मी स्नाइपर हमले में मारे गए थे।
आर्मी कैंप पर हमले के बाद चलाया था सर्च ऑपरेशन
दरअसल, त्राल में बाजवानी स्थित आर्मी कैंप पर शनिवार देर रात आंतकी हमले के बाद सेना के 22 आरआर, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने रविवार तडक़े घेराबंदी कर सोपोर के जलूरा में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। है। सुरक्षा बलों को यहां संदिग्ध आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया और जैश चीफ मसूद अजहर के भतीजे समते दो आतंकियों को मार गिराया।
पिछले दिनों कई आतंकी किए ढेर
बता दें, सोपोर में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बीते शुक्रवार को मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले गुरुवार को घाटी में सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली थी, जब दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकी मार गिराए गए थे। इस बीच नौगाम में शुक्रवार देर रात आतंकियों ने सीआईएसएफ के एक जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में एएसआई राजेश कुमार शहीद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here