हैदराबाद : आयकर विभाग ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी से जुड़ी इन्फ्रांस्ट्रक्चर फर्म पर छापेमारी कर ब्लैकमनी का पता लगाया है। राघव कंस्ट्रक्शन ग्रुप नाम की इस फर्म की पिछले कुछ वर्षों में 60 करोड़ रुपये की आय हुई है, जिसका कोई स्रोत नहीं है।
रेड्डी के भाई प्रसाद रेड्डी कंपनी के सीईओ हैं जबकि उनके बेटे और पत्नी निदेशक हैं। आई-टी की रेड सितंबर में राघव कंस्ट्रक्शन और एमपी के आवासीय परिसर में हुई थी, जो अघोषित आय से जुड़े दस्तावेजों से जुड़ी हुई थीं। विभाग हाइप्रोफाइल लोगों के लिंक का पता लगाने के लिए मामले में वित्तीय लेनदेन की जांच कर रहा है।
पिछले महीनों में, विभाग ने कथित तौर पर सांसदों और हाइप्रोफाइल जन संस्थाओं से जुड़े लोगों की जांच भी की है। टैक्स से बचने के किसी भी इरादे को खारिज करते हुए श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि राघव कंस्ट्रक्शन अन्य फर्मों द्वारा घोषित 2-3त्न के मुकाबले करीब 14त्न का वार्षिक लाभ घोषित करता रहा है।
टीआरएस सांसद के परिवार के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई काले धन के खिलाफ बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है। रेड्डी ने कहा, हमारा पूरा आयकर चुकाया गया है। दस्तावेजों की अब भी जांच की जा रही है और यदि आईटी विभाग को कोई गलती मिलती है, तो हम बाकी करों के भुगतान के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here