नयी दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस ने रेलवे टिकटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें होने का हवाला देते हुए आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग के समक्ष भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि रेलवे टिकटों पर मोदी की तस्वीर आवास एवं शहरी गरीबी उपशमन मंत्रालय की तरफ से किए जा रहे विज्ञापन का हिस्सा है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

पार्टी ने चुनाव आयोग से ऐसे विज्ञापनों वाले रेलवे टिकट का मुद्रण रोकने का निर्देश देने और भाजपा के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है. इससे पहले कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा था कि अगर 11 अप्रैल से शुरू हो रहे सात चरणों के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में केंद्रीय बलों को तैनात किया जाए तो इससे कोई दिक्कत नहीं होगी.

निर्वाचन आयोग ने राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों की सात टुकड़ियों को तैनात किया था. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा, ‘राज्य सरकार को केंद्रीय बलों के आगमन की सूचना दी गई. उन्हें आने दीजिए, हमें कोई दिक्कत नहीं है.’ ममता बनर्जी से पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान पर टिप्पणी मांगी गई थी कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती के विरोध में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here