रोशनी और दीयों के बिना तो दिवाली के त्योहार के बारे में सोच भी नहीं सकते। ऐसे में सिर्फ दीयों को घर के बाहर बेतरतीब तरीके से रखने की बजाए अगर उसे सही तरीके से डेकोरेट करके रखा जाए तो उनकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। हम आपको बता रहे हैं दिवाली के मौके पर अपने घर को दीयों से सजाने के बेस्ट आइडियाज….


दीयों को करें पेंट
आप चाहें तो मिट्टी के प्लेन दीये यूज करने की बजाए उन्हें अपनी पसंद और मनमाफिक कलर करके डेकोरेशन में उनका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप सडक़ किनारे मिलने वाले मिट्टी के दीये खरीदें और उन्हें अपनी पसंद के लाल, पीला, नीला, सुनहरे रंगों में रंगे और अपनी क्रिएटिविटी दिखाएं।
दीयों को टांग दें
आप जितनी क्रिएटिविटी दिखाएंगी आपका घर उतना ही खूबसूरत लगेगा। आप चाहें तों किचन में पड़ी पुरानी टिन या फिर हर साल करवा चौथ के मौके पर खरीदी जाने वाली छन्नी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। टिन या छन्नी के बाहर वाले हिस्से को पेंट करके उसे लिविंग रूम में एक दूसरे से जोडक़र टांग दें। और फिर दीयों को इनके बीच में रख दें। खूबसूरत डेकोरेशन तैयार।


गिलास यूज करें
आप चाहें तो छोटे-छोटे शॉर्ट गिलासेज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। घर में आसानी से मिलने वाले इन गिलासेज के अंदर आप चाहें तो छोटे-छोटे टी-लाइट वाले दीये रख दें और फिर इन्हें फूलों से सजाकर बेहतरीन तरीके से लिविंग रूम को डेकोरेट कर लें। या फिर आप चाहें तो घर में मौजूद वाइन गिलास को उलटा कर दें उसके अंदर कुछ फूल भर दें और उल्टी साइड पर दीया रख दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here