दिवाली पर दोस्तों और रिश्तेदारों को दें प्यार भरे तोहफे
दिवाली पर दोस्तों और रिश्तेदारों को दें प्यार भरे तोहफे

दिवाली के लिए अगर आपने अब तक अपनी शॉपिंग लिस्ट नहीं बनायी है तो फटाफट बना लें और इसमें देर न करें। दिवाली का मौका है और मिठाईयों, पटाखों और लाइट्स के साथ ही गिफ्ट्स के बिना त्योहार की खुशियां अधूरी हैं। लिहाजा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए कुछ अलग और हटके गिफ्ट्स लेने की सोच रहे हैं तो इन आइडियाज को ट्राई कर सकते हैं….
चॉकलेट बॉक्स
त्योहार के मौके पर पहली चीज जो हम सबको याद आती है वह है मिठाई। लेकिन अगर आप ट्रडिशनल मिठाई गिफ्ट में नहीं देना चाहते तो चॉकलेट के ऑप्शन पर जा सकते हैं। आखिर मुंह मीठा किए बिना सेलिब्रेशन कैसे पूरा होगा। चॉकलेट्स से न सिर्फ आप अपनों का दिल जीत पाएंगे बल्कि यह इस वक्त का हॉट ट्रेंड भी है। इस दिवाली आप चाहें तो चॉकलेट्स और ड्राई फ्रूट्स को मिलाजुलाकर स्पेशल हैंपर गिफ्ट में दे सकते हैं।

कैंडल और फ्रेगरेंस
दिवाली रोशनी का त्योहार है और दीयों और मोमबत्तियों के बिना इसकी खूबसूरती अधूरी है। ऐसे में आप चाहें तो डिजाइनर और सेंटेड कैंडल्स भी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तोहफे में दे सकते हैं। आप चाहें तो मार्केट से खरीदने के अलावा ऑनलाइन भी इन चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। ऑनलाइन न सिर्फ आपको अच्छी डील मिल जाएगी बल्कि आपके समय की भी बचत होगी।

लैंप्स और लाइटिंग
बात रोशनी और लाइट्स की हो रही हो तो लैंप्स से बेहतर और क्या हो सकता है। इन दिनों बाजार में एक से बढक़र एक लैंप्स और लाइट्स की रेंज मौजूद है। आप बस अपने बजट के हिसाब से इन लैंप्स या लाइट्स को चुन सकते हैं। यकीन मानिए घर की सजावट के तौर पर भी इन लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

मूर्तियां
भगवान की मूर्तियां गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। दिवाली का मौका है। आप चाहें तो लक्षमी-गणेश की खूबसूरत मूर्तियों को भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट में दे सकते हैं। फिर चाहे वह व्यक्ति धार्मिक हो या नहीं, दिवाली के लिहाज ये गिफ्ट परफेक्ट माना जाता है। आप चाहें तो मिट्टी या सेरैमिक के अलावा मेटल की मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here