नक्सली मिलिशिया प्लाटून सदस्या राजे गिरफ्तार
नक्सली मिलिशिया प्लाटून सदस्या राजे गिरफ्तार

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने दबिश देकर एक महिला जनमिलिशिया प्लाटून की सदस्या राजे मडक़म को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो संगीन वारदातों में वांंछित रही है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि अरनपुर एवं कुंआकोंडा थाने से पुलिस का संयुक्त बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम मिलकनपारा एवं मल्लापारा के मध्य जंगल में एक संदेही किस्म की महिला पुलिस को देखकर लुकने छिपने लगी, जिसका पीछा कर दबोच लिया गया। पूछताछ में उसकी शिनाख्त मिलिशिया प्लाटून की सदस्या राजे मडक़म के रूप में की गयी है, जो मलांगिर एरिया कमेटी में लम्बे समय से सक्रिय रूप से कार्य कर रही है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार राजे मडक़म विगत 6 सितंबर 15 को नीलावाया एवं वर्रेम गांव के मध्य जंगल में पुलिस पार्टी पर फायरिंग, 23 दिसंबर 15 को समेली -अरवे तिराहे पर पूर्व सरपंच हड़माराम की अपहरण व हत्या तथा 17 अगस्त 18 को समेली से अरनपुर मार्ग पर आईईडी ब्लास्ट कर पुल उड़ाने की घटना में शामिल रही है।
इसके अलावा वह मुख्य रूप से संतरी ड्यूटी, सडक़ खोदने, ग्रामवासियों को नक्सलियों की मीटिंग में बुलाने एवं रेकी, नक्सली संगठन में ग्रामीणों को जोडकऱ रखने, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था करने, ग्रामीणों को नक्सली मीटिंग में बुलाने के अलावा नक्सलियों को दवाइयां व अन्य दैनिक सामान उपलब्ध कराने का काम करती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here