नोएडा: पंजाब नेशनल बैंक में गार्डों की हत्या कर बैंक में डाका डालने की कोशिश
नोएडा: पंजाब नेशनल बैंक में गार्डों की हत्या कर बैंक में डाका डालने की कोशिश

नई दिल्ली: नोएडा के सेक्टर 20 इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में  देर रात हथियारबंद बदमाशों ने दो गार्डों की हत्या कर बैंक में डाका डालने का प्रयास किया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी बदमाश अपने साथ ले गए हैं. पुलिस डॉग स्क्वायड व वैज्ञानिक विधि की सहायता से घटना की जांच कर रही है.

एसएसपी डॉ अजय पाल ने बताया कि सी- 13 सेक्टर- 1 में पंजाब नेशनल बैंक का भवन है. यहां पर डीजीएम का कार्यालय, स्टेशनरी का गोदाम तथा सेक्टर एक का पीएनबी बैंक की ब्रांच है. एसएसपी ने बताया कि उक्त बैंक में कुशल सिक्योरिटी के गार्ड मुकेश यादव निवासी जनपद मैनपुरी तथा मुद्रिका प्रसाद निवासी जनपद आरा बिहार सिक्योरिटी गार्ड के रूप में तैनात थे.

उन्होंने बताया कि बीती रात को हथियारबंद बदमाशों ने बैंक में डकैती डालने की नियत से धावा बोला. जब गार्डों ने बदमाशों का विरोध किया तो, बदमाशों ने उनके ऊपर सरिया व लोहे की रॉड से हमला कर उनकी हत्या कर दी. एसएसपी ने बताया कि बदमाशों ने पूरी बिल्डिंग में तोड़फोड़ कर लूट का प्रयास किया है. उनके अनुसार बदमाश लूट करने में विफल रहे हैं.

एसएसपी ने बताया कि आज सुबह को घटना की जानकारी उस समय हुई जब बैंक के अधिकारी कार्यालय पहुंचे. उन्होंने बताया कि बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों तथा वहां तैनात अन्य सिक्योरिटी गार्डओं से भी पूछताछ की जा रही है. बैंक के अधिकारियों ने बताया है कि बैंक से नगदी व कोई सामान नहीं गया है. वहीं बैंक अधिकारी पैसे व सामान की जांच कर रहे हैं.

बदमाश बैंक में लगे लगे सीसीटीवी के डीवीआर भी अपने साथ ले गए हैं. फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर बुलाया गया है. एसएसपी के अनुसार घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में ऐसा प्रतीत हुआ है कि आधा दर्जन बदमाशों ने बैंक में धावा बोला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here