पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को 4 साल जेल, 2 लाख जुर्माना
पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को 4 साल जेल, 2 लाख जुर्माना

रांची : रांची सीबीआई कोर्ट ने 26 साल पुराने अलकतरा घोटाले में पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उन्हें 4 साल जेल और 2 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. मंत्री के अलावा दो अन्य आरोपियों को भी चार साल सश्रम कारावास और 2 लाख रुपये जुर्माना सुनाया गया है. जुर्माना जमा नहीं कराने पर कोर्ट ने अतिरिक्त सजा का आदेश दिया है.
यह मामला करीब 375 मीट्रिक टन अलकतरा की गड़बड़ी का था. साल1992 से लेकर 1994 के बीच पथ निर्माण विभाग द्वारा चतरा में हल्दिया भाया बरौनी अलकतरा का ट्रांसपोर्टेशन करना था, लेकिन 375 मीट्रिक टन का ट्रांसपोर्टेशन नहीं हुआ. सीबीआई ने वर्ष 1997 में इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की. इसमें पूर्व मंत्री इलियास हुसैन, उनके निजी सचिव शहाबुद्दीन बैग और जनार्दन प्रसाद को आरोपी बनाया गया.
बीते 24 सितम्बर को पूर्व पथ निर्माण मंत्री इलियास हुसैन समेत तीन आरोपियों के बयान सीबीआई कोर्ट में दर्ज हुए. 15 सितम्बर को इस मामले में अभियोजन साक्ष्य बंद हो गया था. सीबीआई की ओर से अंतिम गवाह के रूप में मामले के जांच अधिकारी अनिल कुमार सिंह की कोर्ट में गवाही हुई. सीबीआइ ने कुल 45 गवाहों को पेश किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here