बडगाम में 2 आतंकी ढेर, बौखलाए पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों और मीडिया पर किया हमला
बडगाम में 2 आतंकी ढेर, बौखलाए पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों और मीडिया पर किया हमला

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया। एनकाउंटर के बाद सक्रिय हुए पत्थरबाजों ने नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों और मीडियाकर्मियों पर पत्थर बरसाए।
हैरानी की बात है कि इन पत्थरबाजों में कई लड़कियां और महिलाएं भी शामिल नजर आईं। हालांकि हर बार की तरह इस बार पत्थरबाजों के निशाने पर सुरक्षाबल नहीं बल्कि मीडियाकर्मी थे।
पिछले कुछ महीनों में घाटी में ऐसा एक ट्रेंड देखने को मिला है, जिसमें पत्थरबाज आतंकियों से एनकाउंटर के वक्त सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाते हैं। इनका सीधा मकसद होता है एनकाउंटर के वक्त सुरक्षाबलों का ध्यान बंटाना जिससे आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो सकें।
बता दें कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद वहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए।
अधिकारियों के मुताबिक, वहां मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here