नईदिल्ली: गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने आये बंगलादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद का बिजनेस वीजा रद्द कर दिया है और उन्हें देश छोडऩे का आदेश दिया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार आव्रजन ब्यूरो से अहमद द्वारा वीजा शर्तों का उल्लंघटन किये जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद उनका वीजा रद्द कर दिया गया और उन्हें देश छोडऩे का नोटिस थमा दिया गया। सूत्रों ने कहा कि अहमद का नाम काली सूची में डाल दिया गया है।
मंत्रालय ने कोलकाता स्थित अपने विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ)से इन आदेशों का पालन कराने को कहा है। बंगलादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद के तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के मामले पर बवाल मचने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने अपने कोलकाता स्थित विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने एफआरआरओ से कार्यालय से फिरदौस अहमद की वीजा शर्तों और उल्लंघन के बारे में रिपोर्ट मांगी थी। यह पूछा गया था कि क्या उसने वीजा शर्तों का उल्लंघन किया है।
रिपोर्टों के अनुसार अहमद ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के समर्थन में रायगन लोकसभा क्षेत्र में रोड शो में हिस्सा लिया। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसका कड़ा विरोध करते हुए इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए इसकी निंदा की और चुनाव आयोग से शिकायत की। भाजपा ने आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में अल्पसंख्यक मतदाताओं को लुभाने के लिए ऐसा कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here