भारतीय फुटबाल में स्थानीय प्रतिभा, संरचनात्मक विकास जरूरी : काहिल
भारतीय फुटबाल में स्थानीय प्रतिभा, संरचनात्मक विकास जरूरी : काहिल

कोलकाता : आस्ट्रेलियाई फुटबाल दिग्गज टिम काहिल का कहना है कि भारतीय फुटबाल सही स्तर पर है, लेकिन इसमें सरंचनात्मक विकास और स्थानीय प्रतिभा का विकास बेहद जरूरी है। काहिल को आगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के लिए जमशेदपुर एफसी द्वारा टीम में शामिल किया गया है।
आस्ट्रेलिया के 38 वर्षीय रिकार्ड गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी ने यह भी कहा कि वह आईएसएल में बेहतरीन खिलाडिय़ों के साथ शामिल होने के कारण किसी भी प्रकार से दबाव में नहीं हैं। काहिल ने यहां संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि भारतीय फुटबाल सही स्थान पर है, लेकिन इसमें संरचना बेहद महत्वपूर्ण है। विशेषकर जमशेदपुर में। मैंने इसीलिए, इस क्लब के साथ करार किया है।
काहिल ने कहा, मैंने एशिया में लगभग हर देश के लिए खेला है। मैं ऐसे में कई संस्कृतियों के बारे में जानता हूं। भारत को लेकर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। इस साल रूस में हुए विश्व कप टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने वाले काहिल ने कहा, मेरे ऊपर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। मैं आप लोगों को इस लीग के प्रचार का भरोसा देना चाहता हूं। ऐसे में हमें मैदान पर और मैदान के बाहर भी अपनी क्षमता दिखानी होगी और स्थानीय प्रतिभाओं का प्रचार करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here