मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए विराट-रोहित में टक्कर
मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए विराट-रोहित में टक्कर

तिरुवनंतपुरम : भारत गुरूवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम वनडे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा और इसके साथ ही सीरीज के मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच भी दिलचस्प मुकाबला होगा।
भारत के दोनों दिग्गज बल्लेबाज इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं। विराट ने चार मैचों में तीन शतकों की मदद से 420 रन बनाये हैं जबकि रोहित ने चार मैचों में दो शतकों की मदद से 326 रन बनाये हैं। विराट का मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए दावा काफी मजबूत नजर आता है। रोहित भी बहुत पीछे नहीं हैं और पांचवें मैच में एक और मैच विजयी शतक उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट बना सकता है।
भारतीय कप्तान ने चार मैचों में 140, नाबाद 157, 107 और 16 रन बनाये हैं जबकि रोहित ने चार मैचों में नाबाद 152, 4, 8 और नाबाद 162 रन बनाये हैं। विराट अपने करियर में छह बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन चुके हैं और सातवीं बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनते ही वह विवियन रिचर्ड्स, हाशिम अमला, क्रिस गेल, युवराज सिंह, सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे जो सात-सात बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन चुके हैं। रोहित अपने करियर में चार बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं।
वनडे में सर्वाधिक मैन ऑफ द टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है जो 15 बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं। श्रीलंका के सनत जयसूर्या 11 और दक्षिण अफ्रीका के शान पोलक नौ बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here