नई दिल्ली: हाल ही ट्विटर पर एक फैन के कॉमेंट पर नाराज होकर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने उसे देश छोडऩे की सलाह दी, तो सोशल मीडिया पर वह जमकर ट्रोलिंग का शिकार हो गए। इस विवादास्पद कॉमेंट के बाद विराट ने इस पर सफाई भी दी और इस मामले को ज्यादा तूल न देने की बात कही थी। अब विराट के समर्थन में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ उतर आए हैं।
कैफ ने कोहली के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ लोग जानबूझकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और उनकी टिप्पणी को घुमा-फिराकर अपने अजेंडा के तहत पेश कर रहे हैं। विराट ने एक निश्चित संदर्भ में यह टिप्पणी की थी, जबकि लोग उन्हें जानबूझकर निशाना बना रहे हैं।
मोहम्मद कैफ ने विराट के समर्थन में किए इस ट्वीट में लिखा, कोहली को जानबूझकर निशाना बनाने से यह साफ हो गया है कि लोग कैसे अपने अजेंडे के हिसाब से दूसरों की टिप्पणियों को घुमा देते हैं। वह (विराट) बीते दिनों में दुनिया भर में प्रशंसनीय खिलाड़ी रहे हैं और उनकी टिप्पणी साफतौर पर एक निश्चित संदर्भ में थी। लेकिन कुछ शरारती तत्वों का काम सिर्फ दूसरों को टारगेट करना ही होता है।
बता दें बुधवार को विराट कोहली को एक क्रिकेट फैन ने यह मैसेज भेजा था, मैं इन भारतीयों से ज्यादा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं। इस फैन ने कोहली की बैटिंग पर भी तंज कंसा था। इस फैन ने लिखा था कि विराट एक बढ़ा-चढ़ाकर पेश किए गए बल्लेबाज हैं। व्यक्तिगत रूप से उसे विराट की बल्लेबाजी में कोई खास बात नहीं लगती।
यह टिप्पणी विराट को बिल्कुल पसंद नहीं आई खासतौर से दीज इंडियन (ये भारतीय) शब्द उन्हें चुभ गया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विराट ने ट्विटर पर पोस्ट अपने विडियो में इस क्रिकेट फैन को बोला, मुझे नहीं लगता कि आपको भारत में रहना चाहिए, जाओ और कहीं और जाकर रहो। आप हमारे देश में क्यों रह रहे हो और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हो। मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है कि आप मुझे पसंद नहीं करते, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताएं ठीक कीजिए।
बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कोहली के बयान को बेहद गैरजिम्मेदराना बताया और उन्हें आगे सतर्क रहने की सलाह दी थी। हैदराबाद में हाल में प्रशासकों की समिति और टीम प्रबंधन की मीटिंग हुई थी। मीटिंग के बाद एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि कोहली के इस बयान से बीसीसीआई खुश नहीं है। इसके बाद बोर्ड ने विराट को ऐसे मामलों पर ज्यादा सतर्क रहने के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here