स्मार्टफोन मी ए1 में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट
स्मार्टफोन मी ए1 में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट

नई दिल्ली: शाओमी के पहले ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन मी ए1 में चार्जिंग के दौरान आग लगने की खबर सामने आई है। एक यूजर्स ने शाओमी के मीयूआई फोरम पर मी ए1 में विस्फोट लगने की शिकायत की। एक यूजर ने दावा किया कि उनके दोस्च के मार्टफोन मी ए1 स्मार्टफोन में उस समय आग लग गई, जब वह सो रहे थे। यूजर का दावा है कि फोन में हीटिंग या कोई और समस्या नहीं थी। उनके दोस्त ने इस स्मार्टफोन को 8 महीने पहले ही खरीदा था। यूजर ने एक नोट भी लिखा है जिसके साथ खराब हुए स्मार्टफोन की तस्वीरें पोस्ट की है। रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट के दौरान स्मार्टफोन पूरी तरह से डैमेज हो गया।
यूजर ने डैमेज हुए शाओमी मी ए1 की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। उन्होंने शाओमी मी ए1 इस्तेमाल कर रहे दूसरे यूजर्स को भी चेतावनी दी है कि अपने डिवाइसेज को पास रखकर न सोएं। ऐसा लगता है कि शाओमी ने इस घटना को स्वीकार कर लिया है क्योंकि इस पोस्ट पर अंडर डिसकाउशन स्टैंप देखा जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।
शाओमी ने पिछले साल अगस्त में मी ए1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। हाल ही में खबरें आईं थीं कि शाओमी मी ए1 के अपग्रेडेड वेरियंट शाओमी मी ए2 यूजर्स को बैटरी से जुड़ी समस्या हो रही है। इन यूजर्स ने शिकायत की थी कि स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। बैटरी ख्तम होने की समस्या के लिए फिंगरप्रिंट इस्तेमाल को वजह बताई जा रही है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि फिंगरप्रिंट सेंसर प्रोसेसर के सभी 8 कोर को ऐक्टिवेट कर रहा है जिसेस बैटरी तेजी से खत्म हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here